WhatsApp hack kaise kare in Hindi | 100 % Working

स्वागत है आपका एथिकल हैकिंग के हिंदी टुटोरिअल में और आज हम जानेंगे एक ऐसे टॉपिक के बारे में जो इंटरनेट पे बहुत ज्यादा search होता है। जी हाँ ,हम बात कर रहे हैं एक सर्च की जो है – WhatsApp hack kaise kare 

WhatsApp hack kaise kare in Hindi



आज लगभग सभी मोबाइल में WhatsApp होता ही है और ये काफी फेमस है। ऑनलाइन चैटिंग के लिए इससे अच्छा शायद कोई एप्प नहीं है। वीडियो कालिंग , ऑडियो कालिंग जैसे कई फीचर्स से लैश WhatsApp काफी पॉपुलर हो चूका है। और अब जब WhatsApp का यूज़ लोग चैटिंग के लिए करने लगे हैं तो WhatsApp को secure रखना भी जरूरी हो गया है। 
क्योंकि लोग दूसरे को spy करना चाहते हैं और इसलिए WhatsApp hacking भी बढ़ गया है। तो हम इस पोस्ट में यह जानेंगे की WhatsApp को हैक करने के लिए कौन कौन methods use हो सकते हैं और हम इससे कैसे बच सकते हैं। 
फ्रेंड्स ,WhatsApp Hacking एथिकल हैकिंग के चैप्टर Hacking mobile platform का हिस्सा है।Hacking mobile platform  एक बड़ा चैप्टर है जिसमे हमें बहुत से टॉपिक पढ़ने है लेकिन आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की whatsapp hack kaise kare .


फ्रेंड्स मैंने पहले भी बताया है की हैकिंग एक  क्राइम है  तो बिना किसी स्ट्रांग वजह के किसी के प्राइवेसी के साथ ना खेलें। आप ये चीज़ें इस लिए पढ़ रहे हैं ताकि आप सेफ रह सकें और कोई आपको हैक न कर पाए। 

WhatsApp को हैक करने से मेरा यह मतलब बिलकुल नहीं बनता है हम WhatsApp के डेटाबेस को हैक करेंगे और उसमे से डाटा निकालेंगे। हम आज देखेंगे की कौन कौन से ऐसे तरीके हैं जिनका use करके हम target के WhatsApp अकाउंट पे नज़र रख सकें की वो किसके और क्या chat करता है। तो टारगेट/किसी का व्हाट्सएप्प मैसेज कैसे पढ़ें यही हमारा आज का टॉपिक है। 
WhatsApp को  को हैक करने का सीधा मतलब है WhatsApp को spy करना मतलब नज़र रखना। spy करने के लिए बहुत से तरीके हैं लेकिन हम इस पोस्ट में सिर्फ आसान और जल्दी से होने वाली method को देखेंगे। 

अगर हम WhatsApp हैकिंग की बात करें तो तो टारगेट के chat को पढ़ने का यह एक अच्छा तरीका है जो अब हम जानेंगे। दोस्तों यह कोई हैकिंग नहीं है लेकिन आप इसका इस्तेमाल हैकिंग में कर सकते हैं। 

आपने WhatsApp के WhatsApp Web सर्विस के बारे में जरूर सुना होगा और इस्तेमाल भी किया होगा ,हम अभी इसी service का use करके chat पढ़ने की कोशिस करेंगे।
हम भी desktop /laptop पे नहीं बल्कि अपने मोबाइल पे chat पढेंगे वो भी लाइव ,हम मैसेज send और receive कर सकेंगे। 
friends ,इस टटुटोरिअल का प्रैक्टिकल करने के लिए लिए कुछ requirement है जैसे –
1 .Target का device 5 मिनट के लिए 
2 .आपका और target ,दोनों डिवाइस में active internet connection 




 FIRST METHOD


हम कुछ simple steps को फॉलो करेंगे और बहुत आसानी से उसका मैसेज पढ़ सकेंगे। तो चलिये शुरू करते हैं whatsapp hack kaise kare hindi me .
 
STEP 1 . सबसे पहले अपने मोबाइल के play store पे जाएँ और सर्च करें ” whatasscan for whatsapp web ” और download कर लें। जब आप इसे open करेंगे तो आपको whatsapp web की तरह की page मिलेगा जिसमे एक QR CODE दिखेगा जिसमे scan  का ऑप्शन रहेगा। वो पेज कुछ इस तरह का दिखेगा-
 
 
 
STEP 2 . अब आपको टारगेट के डिवाइस को लेना है और व्हाट्सप्प ओपन करना है , जब whatsapp open हो जाए तो right upper side में आपको तीन डॉट दिखाई देंगे ,अब आप उनपे क्लिक करेंगे तो आपको “WhatsApp web” का option मिलेगा। 
 
 

 

अब आपको इसी पे क्लिक करना है और अपने मोबाइल पे जहाँ पे “scan qr code ” का पेज था वहां पे qr code को स्कैन करना है।अब जैसे ही आप scan करेंगे target का सारा chats आपके पास आ जायेगा ,वो जो कुछ भी send और receive करेगा वो आप देख सकेंगे। एक बार जब आप scan कर लेंगे तो आपको दुबारा कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। आप उसके ही मोबाइल नंबर से किसी को मैसेज कर पाएंगे और साथ ही उसका सारा आने वाला मैसेज पढ़ भी सकेंगे। तो दोस्तों ये था सबसे आसान और सिंपल method जिसका use करके हम किसी के Whatsapp को spy कर सकते हैं।

 

 
 
 ➤ WhatsApp hack se kaise bache
 
जब आप खुद की प्राइवेसी का ख्याल रखेंगे तो आपको कोई भी हैक नहीं कर पायेगा। तो WhatsApp hack से बचने के लिए आप उस person को कभी भी अपना मोबाइल न दें जिसपे आपको पूरा भरोसा न हो ,साथ ही अपने whatsapp को लॉक रखें। समय समय पर whatsapp web ऑप्शन पे जाएँ और देखतें रहें की आपका अकाउंट कहीं भी लोगिन तो नहीं है ,अगर आपको ऐसा दिखे तो तुरंत ही लॉगआउट कर दें। 
 

SECOND METHOD 


तो दोस्तों अभी हमने जो tricks देखी ,उसका use करके हम किसी के Whatsapp के chat को पढ़ सकते हैं ,लेकिन अब जो हम देखने वाले हैं ,इसका इस्तेमाल हैकिंग में बहुत ज्यादा होता है। हम बात कर रहे हैं android और ios को पूरी तरह हैक करने की जिसमे whatsapp hacking भी शामिल है। हम इससे न केवल whatsapp हैक कर पाएंगे ,साथ ही साथ टारगेट के call history ,contacts जैसे कई चीज़ों को भी स्पाई कर सकते हैं। अगर हम चाहे तो टारगेट के device पे available media files जैसे audio ,video images को भी spy कर पाएंगे।

तो मै आपको एक बार फिर से बता दूँ की हैकिंग एक क्राइम है तो इसका गलत उपयोग न करें ,मै यहाँ पे सिर्फ ये चीज़ें आपकी जानकारी के लिए आपको बताता हूँ। आप वैसा कोई काम न करें जिससे आप मुश्किल में पड़ जाएँ। 
इस tutorial के लिए हमारे requirement वही है जो पहले वाले ट्रिक्स में थी जैसे –
1 .Target का device 5 मिनट के लिए 
2 .डिवाइस में active internet connection 

STEP 1 . सबसे पहले हमे टारगेट के डिवाइस को लेना है और उसका कोई भी browser जैसे chrome , firefox को open करना है। उसके बाद search करना है spy phone app  ,और enter करना है। अब आपको जो सबसे पहले जो वेबसाइट दिखेगी उसे open करना है जो आपको कुछ इस तरह की दिखाई देगी।  

 whatsapp hack kaise kare hindi


दोस्तों ये वेबसाइट https://www.spy-phone-app.com/ हमे जो spy software provide करती है क़ाफी पोपूलर है। इसका इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं मोबाइल को स्पाई करने में ,क्यूंकि इस software में बहुत अच्छे अच्छे features दिए गए है,साथ ही यह बिलकुल free है। तो अब हम चलते है 2nd step की तरफ , और जानेंगे की इसे कैसे use करना है। 

STEP 2 . अब टारगेट के फ़ोन में download button पे click करके डाउनलोड करना है। अब हम इसे ओपन करेंगे ,यदि open करते टाइम install error आये, तो आपको setting में जाकर unknown source पे टिक लगा देना है जिससे आप play store के बाहर से भी अप्प install कर पाएंगे।



STEP 3 .  अब इसे open करना है और terms & condition को accept कर लेना है। अब आप यहाँ पे एक account create करें ,यहाँ पे आप जो information मतलब email id ,password देंगे उसी का इस्तेमाल आपको बाद में करना होगा ,इसलिए इसे सावधानी से fill करें। एक बार आप सबकुछ fill कर दें तो आपको फ़ोन टारगेट को दे देना है।  


अब हमने target के फ़ोन पे successfully app install कर दिया है तो हमारा हैकिंग लगभग आधा पूरा हो चूका है। हम अब अपने mobile /computer पे जायेंगे और वही वेबसाइट open करेंगे। right side में login का ऑप्शन है। यहाँ पे हम वही information fill करेंगे जो app install करते टाइम यूज़ किया था।
अब जैसे ही हम लॉगिन करेंगे  टारगेट के मोबाइल का सारा information मिल जायेगा। अब हम यहाँ पे उसके whatsapp के मैसेज  पढ़ पाएंगे। 
 
तो दोस्तों , इस पोस्ट में हमने 2 तरीके सीखे जिससे हम आसानी से WhatsApp को hack कर सकते हैं। अगर आपको इस पोस्ट से मदद मिली हो या आपको पोस्ट पसंद आयी हो तो जरूर share करें। अगर आपको कोई problem  हो तो आप comment में पूछ सकते हैं। 
 
 

 



5 thoughts on “WhatsApp hack kaise kare in Hindi | 100 % Working

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *